नई दिल्ली। 
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा  ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद बीएस येदियुरप्पा को अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए शीर्ष नेतृत्व से हरी झंडी मिल गई है। मंत्रीमंडल में नए सदस्यों को शामिल करने पर आखिरी फैसला सोमवार (11 जनवरी) को लिया जा सकता है। अमित शाह से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार के बारे में बताया।

राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि कैबिनेट में सात नए सदस्यों को शामिल किया जा सकता है। इस मामले में अंतिम फैसला कल सुबह लिए जाने की संभावना है। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 13 जनवरी को होगा। करीब घंटे भर तक कर्नाटक मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर नेताओं के बीच चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने बताया कि कर्नाटक में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में पार्टी की सफलता पर शीर्ष नेतृत्व ने संतोष जताया है।

उन्होंने कहा-सकारात्मक, फलदायी और संतोषजनक विचार-विमर्श के बाद वह जल्द ही मंत्रिमंडल के लिए नए नाम तय करेंगे और उन पर सहमति प्राप्त करेंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा, शीर्ष नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में उनकी यह 101 फीसद आखिरी बैठक थी।

अमित शाह से मुलाकात के दौरन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कर्नाटक के प्रभारी तथा राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में इस वक्त 27 मंत्री हैं, जबकि राज्य में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं। इस तरह से नेतृत्व की ओर से 7 और विधायकों को मंत्री बनाए जाने की मंजूरी मिल गई।

Source : Agency